मूर्ख दिवस पर सेव यॉर वॉयस मूवमेंट ने सिब्‍बल को दी शुभकामनाएं : दैनिक हरिभूमि में 2 अप्रैल 2012 को प्रकाशित समाचार

इमेज पर क्लिक करके पूरा समाचार पढ़ सकते हैं।

मूर्ख दिवस पर सेव यॉर वॉयस मूवमेंट ने सिब्बल को दी शुभकामनाएं
हरिभूमि न्यूज. नई दिल्ली
रविवार को राजघाट पर सेव योर वाइस की टीम ने केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल की प्री-सेंसरशिप पर दिए गए उनके बयानों के लिए मूर्ख दिवस की शुभकामनाएं दी। राजघाट परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल, आईबी, सीआईडी और सीबीआई के लोग मौजूद थे। सुबह जैसे ही सेव यॉर वॉयस मूवमेंट के सदस्य बापू की समाधि की ओर जाने लगे उन्हें आगे जाने से रोका दिया गया, लेकिन कुछ गिने चुने लोग चुपचाप राजघाट पर पहुंच पाए। पुलिस से पूर्व अनुमति होने के बावजूद सिब्बल दिवस का आयोजन नहीं होने दिया। कारण पूछने पर उच्चस्तरीय आदेशों का हवाला दिया गया और कहा गया कि उन्हें पीएमओ और आईटी मिनिस्ट्री से आदेश दिए गया है। बाद में टीम के सदस्य राजघाट के बाहर समता स्थल पर एकत्र हुए।

ब्लागर्स और नेट यूर्जस हुए शामिल

सिब्बल दिवस पर सेव योर वाइस के सपोर्ट में कई जाने माने ब्लागर्स, समाज सेवक और इंटरनेट एक्टिविस्ट शामिल हुए। कार्यक्रम में शामिल लोगों ने आनलाइन मीडिया को सेंसर करने की वकालत करने वाले सूचना प्रसारण मंत्री कपिल सिब्बल से आईटी एक्ट को हटाने की मांग किया। इसमें हिंदी ब्लागिंग में बेहद सक्रिय अविनाश वाचस्पति अण्णा भाई, राजीव तनेजा और विनीत कुमार भी शामिल हुए। 

अण्णा भाई ने भरोसा दिलाया कि इंटरनेट की लड़ाई में वे सेव योर वाइस टीम के साथ हैं और अपने ब्लॉग नुक्कड़ के जरिये लोगों में इंटरनेट यूर्जस को आईटी नियमों के लिए जागरूक करेंगे।

अरविंद गौर का नैतिक सर्मथन

हर गंभीर मुद्दे पर अपनी आवाज बुलंद करने वाले टीम अण्णा की कोर कमेटी के सदस्य अरविंद गौर भी कार्यक्रम में शामिल हुए। उनका कहना था कि अभिव्यक्ति की आजादी पर किसी भी तरह के हमले को एक कलाकार के तौर पर तो वे कतई स्वीकार नहीं करेंगे। सेव योर वाइस टीम के सदस्यों को उन्होंने शुभकामनाएं दीं और कहा कि वे हर उस लड़ाई का सर्मथन करते हैं जो किसी अच्छे उद्देश्य के लिए लड़ी जाती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ऐसी कोई मंशा नहीं है कि आपकी क्रियाए-प्रतिक्रियाएं न मिलें परंतु न मालूम कैसे शब्‍द पुष्टिकरण word verification सक्रिय रह गया। दोष मेरा है लेकिन अब शब्‍द पुष्टिकरण को निष्क्रिय कर दिया है। टिप्‍पणी में सच और बेबाक कहने के लिए सबका सदैव स्‍वागत है।